June 24, 2024

News & jobs

देश विदेश के हिंदी समाचारों सहित नोकरी Jobs देखें।

महाशिवरात्रि पर मण्ड्रेला के बांकेश्वर महादेव का किया रूद्राभिषेंक

महाशिवरात्रि पर मण्ड्रेला के बांकेश्वर महादेव का किया रूद्राभिषेंक

Bankeshwar Mahadev of Mandrella did Rudrabhishek on Mahashivratri

Bankeshwar Mahadev of Mandrella did Rudrabhishek on Mahashivratri

 

महाशिवरात्रि पर बांकेश्वर महादेव का किया रूद्राभिषेंक

मण्ड्रेला.कस्बे के बाकिया बालाजी स्थित बांकेश्वर महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि को रूद्राभिषेक कर भक्तों ने क्षेत्र में समृद्धि एवं अनुकूल वर्षा की कामना की।इस अवसर पर मंदिर को फूलों से भव्य रूप से सज्जाया गया व भगवान शिव-पार्वती का श्रृंगार किया गाय।

इससे पूर्व मुख्य यजमान जयपुर प्रवासी अशोक कुमार रुंगटा ने सह परिवार पूजा अर्चना की।

पंडित महेश जोशी की अगुवाई में श्रद्धालुओं ने बांकेश्वर महाराज को 51 किलो दूध से रूद्राभिषेक किया।

रूद्राभिषेक के बाद शिव अनुष्ठान व हवन किया गया।हवन के बाद विष्णु भगवान,हनुमानजी,जीण माता सहित भगवान शिव की आरती कर प्रसाद वितरित किया गया।

पंडित महेश शर्मा ने बताया कि धर्म के प्रति जो निष्ठा घट रही उसके दोषी हम ही लोग है,क्योंकि हम लोग अपने बच्चों को ऐसे धार्मिक प्रयोजना में नही लाते जिसके कारण बच्चे संस्कारित नही हो पा रहे है।उन्होने कहा मित्रभान नामक एक शिकारी को महाशिवरात्रि के व्रत का कोई ज्ञान नही था। एक दिन उसे महाशिवरिात्र की कथा सुनने को मिली।एक दिन अनजाने में जगंल में शिकार के समय उसने बेलपत्र तोडकर पास के ढेर के नीचे ढके हुए शिवलिंग पर फेका जिससे प्रसन्न होकर भगवान ने उसका ह्रदय निर्मल बना दिया।उन्होंने कहा धार्मिक ग्रंथो में ऐसा विधान है कि भगवान शिव की पूजा करने से सारे सांसारिक मनोरथ पूरे हो जाते है।

इस मौके पर कैलाश रुंगटा,सीताराम रुंगटा, हरिराम टेलर,पुजारी रामप्रकाश पुरोहित, विकास रुंगटा,पंकज लमोरिया,विनोद भार्गव,दीनदयाल शर्मा, राजू रुंगटा,संदीप सोनी,लाला रुंगटा आदि मौजूद थे।

 

 

वीडियो यहा देखें पसंद आए तो
plz share,like,comment and subscribe my channel

👇👇👇👇👇👇👇

 

 

————————————————Thank You For visit——————————————————-