February 26, 2024

News & jobs

देश विदेश के हिंदी समाचारों सहित नोकरी Jobs देखें।

Illegal arms seller arrested, photo posted with pistol on social media

Illegal arms seller arrested, photo posted with pistol on social media

अवैध हथियार बेचने वाला गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर पिस्तौल के साथ डाली थी फोटो

अवैध हथियार बेचने वाला गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर पिस्तौल के साथ डाली थी फोटो

Illegal arms seller arrested, photo posted with pistol on social media
Illegal arms seller arrested, photo posted with pistol on social media
Illegal arms seller arrested, photo posted with pistol on social media

 

अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत जिला स्पेशल टीम व खेतडी नगर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक युवक को पकड़ा है। पुलिस ने उसके पास से दो अवैध पिस्तौल भी जब्त की है। पकड़े गए युवक ने पूछताछ में अवैध हथियार को बेचना कबूला है।

थानाधिकारी हरिकृष्ण तंवर ने बताया कि पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के नेतृत्व में जिले में अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ अभियान चला रखा है। इसके तहत डीएसटी प्रभारी कल्याण सिंह ने सूचना दी कि थोडे दिन पहले सोशल मीडिया पर प्रीतम गुर्जर निवासी जयसिंहपुरा तन गुर्जरवास ने दो पिस्तौल के साथ फोटो अपलोड की थी।

मुखबीर की सूचना पर सोमवार को युवक को पकड़ने के लिए वृताधिकारी हजारी लाल खटाना के निर्देशन में टीम का गठन किया गया। टीम ने केसीसी टाउनशिप व मानोता नदी क्षेत्र में थानाधिकारी हरिकृष्ण तंवर व डीएसटी टीम के साथ संयुक्त छानबीन की। इस पर पुरानी रेलवे लाइन, रोही मानोता नदी के पास एक युवक पैदल जाता मिला। पुलिस को देख युवक ने भागने का प्रयास किया। इस पर घेराबंदी कर उसे पकड लिया गया।

 

आरोपी पर छह मुकदमें दर्ज

आरोपी आदतन अपराधी है जो गिरोह के साथ मिलकर काम करता है। उसके खिलाफ हत्या का प्रयास, फिरौती, अवैध हथियार, मारपीट सहित छह मामले दर्ज है। पुलिस ने बताया कि सात माह पूर्व सिंघाना थाने में अपहरण, मारपीट, धमकी देने को लेकर मामला दर्ज हुआ था। जिस पर पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था। आरोपी प्रीतम पर खेतडीनगर थाने में तीन, खेतडी में दो व सिंघाना में एक मामला दर्ज है। खेतडीनगर थाने में तीनों दर्ज मामले में आरोपी पर आर्म्स एक्ट की धाराएं लगी हुई है।

पुलिस ने उसके पास से दो अवैध पिस्तौल भी जब्त की है। पकड़े गए युवक ने पूछताछ में अवैध हथियार को बेचना कबूला है।

थाना अधिकारी हरिकृष्ण तंवर ने बताया कि पुलिस अधीक्षक मृदुल के नेतृत्व में जिले में अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ अभियान बता रखा है। इसके तहत डीएसटी प्रभारी कल्याण सिंह ने सूचना दी कि घोड़े दिन पहले सोशल मीडिया पर प्रीतम गुर्जर निवासी जयसिंहपुरातन गुर्जरवास ने दो पिस्तौल के साथ फोटो अपलोड की थी।

मुखबीर की सूचना पर सोमवार को केसीसी टाउनशिप व मानोता नदी क्षेत्र में थानाधिकारी हरिकृष्ण तंवर व डीएसटी टीम ने दबिश दी। पुरानी रेलवे लाइन, रोही मानोता नदी के पास एक युवक पैदल आता हुआ दिखा। पुलिस को देखकर युवक ने भागने का प्रयास किया। उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया। उसकी तलाशी लेने पर पेंट में दो पिस्टल बरामद हुए। आरोपी प्रीतम उर्फ प्रवीण पुत्र यादराम गुर्जर निवासी जयसिंहपुरा तन गुर्जरवास हाल केसीसी टाउनशिप खेतड़ीनगर को गिरफ्तार कर लिया।

यह रहे टीम में

कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम में थानाधिकारी हरिकृष्ण तंवर, जिला स्पेशल टीम प्रभारी कल्याण सिंह, दिनेश, शशीकान्त, महिपाल, कांस्टेबल संदीप कुमार, हरिश, विकास, महेन्द्र, प्रदीप, राकेश स्वामी, दीपक रहे। कार्रवाई में सुरेश, दीपक यादव व राकेश स्वामी का विशेष योगदान रहा।

सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर

सोशल मीडिया पर अवैध हथियारों के साथ फोटो अपलोड करने वालों पर अब पुलिस की नजर है। साइबर पुलिस लगातार सोशल मीडिया पर नजर बनाए हुए हैं।

 

अवैध हथियारों का बढ़ रहा व्यापार

खेतडी व खेतडीनगर का क्षेत्र खनन क्षेत्र होने से यहां अवैध हथियार पुलिस द्वारा बरामदगी का मामला हर माह देखने को मिल रहा है। गिरफ्तार प्रीतम उर्फ प्रवीण ने भी पुलिस पूछताछ में अवैध हथियार के बेचने का खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार प्रीतम ने बताया कि बरामद की गई दोनो अवैध पिस्तौल को यहां पर बेचने के लिए लेकर आया है।

 

 

 

 

 

————————————————Thank You For visit——————————————————-