February 25, 2024

News & jobs

देश विदेश के हिंदी समाचारों सहित नोकरी Jobs देखें।

Bavaliya Baba's 11th Divine Message Tour started with fanfare

Bavaliya Baba's 11th Divine Message Tour started with fanfare

गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई बावलिया बाबा की 11वीं दिव्य संदेश यात्रा

गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई बावलिया बाबा की 11वीं दिव्य संदेश यात्रा

Bavaliya Baba's 11th Divine Message Tour started with fanfare
Bavaliya Baba's 11th Divine Message Tour started with fanfare
Bavaliya Baba’s 11th Divine Message Tour started with fanfare

 

बावलिया बाबा की 11वीं दिव्य संदेश यात्रा चिड़ावा से चलकर लोहारू, गोठड़ा व भिवानी पहुंची। वहीं सोमवार को रोहतक और बहादुरगढ़, 13 दिसंबर को दिल्ली, 14 को दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में बाबा के गुणगान कार्यक्रम होंगे। 15 को गाजियाबाद, 16 को नोएडा, 17 को फरीदाबाद, 18 को गुरुग्राम, 19 को रेवाड़ी, नारनौल होते हुए वापस चिड़ावा पहुंचेगी

गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई बावलिया बाबा की संदेश यात्रा

पहले दिन भिवानी पहुंची यात्रा

चिड़ावा. शेखावाटी के साई बिड़ला के वरदाता जन-जन की आस्था के प्रतीक परमहंस पंडित गणेश नारायण बावलिया बाबा के निर्वाण दिवस पर बाबा का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए 11वीं दिव्य संदेश यात्रा रविवार को सनातन आश्रम स्थित परमहंस पीठ से रवाना हुई। बावलिया बाबा भक्त मंडल और भगवत जन कल्याण मिशन के संयोजन में निकली यात्रा के प्रारंभ में प्रभुशरण तिवाड़ी के सानिध्य में और पं.सियाराम शर्मा व पं.दयाराम शर्मा के आचार्यत्व में समिति के सदस्यों ने सपत्निक रथ में सवार बाबा के दिव्य स्वरूप का पूजन किया। महाआरती के बाद बाबा के भक्तों को उनके प्रिय दाल के बड़ो और सेळ का प्रसाद बांटा गया। यात्रा अपने पहले पड़ाव लोहारू (हरियाणा) के लिए रवाना हुई। संयोजक ने बताया कि यात्रा नौ दिनों तक हरियाणा, दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में घूमकर बाबा का जीवन वृतांत व चमत्कारों से लोगों को अवगत कराएगी। यात्रा स्थलों पर बाबा के साहित्य एवं चित्रों, बाबा का मंगलपाठ व प्रसाद वितरण किया जाएगा। संदेश यात्रा में रथ के साथ प्रभुशरण तिवाड़ी, पं.सियाराम शर्मा, दयाराम शर्मा, सुरेश सिंह शेखावत, रामसिंह इंडाली, राजू भगत, सुभाष धाबाई, ग्यारसीलाल, श्याम रा, विजेंद्रसिंह चल रहे हैं।

     ये रहे मौजूद

 पालिका उपाध्यक्ष अभय सिंह बड़ेसरा, पीसीपी स्कूल निदेशक धर्मपाल सिंह मिठारवाल, जीवनी इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक सांवरमल मील, भगवती मील, समाजसेवी सुरेंद्र सैनी, मुकेश जलिंद्रा, गणेश हलवाई झुंझुनूं, आलोक भगेरिया, पंस सदस्य भरतसिंह रेप्सवाल, दामोदर हिम्मतरामका, कांतिप्रसाद हलवाई, अशोक-अजय मिठारवाल, विक्रम जांगिड़, विजेंद्र जांगिड़, पवन शर्मा ढाणीवाला, शिवलाल सैनी, कैप्टन शंकरलाल महरानियां, अशोक जोशी, राधेश्याम सुखाडिय़ा, महेश पोद्दार, महेंद्र रणवां, महेंद्र बदनगढिय़ा, गोपाल महमिया, रामचंद्र शर्मा, तेजप्रकाश सोनी, अशोक-मुकेश हलवाई, पं.महेश आजाद, रामचंद्र शर्मा, संजय दाधीच, रजनीकांत मिश्रा, रवि भारतीय, हरीश सोलंकी, संजय ओझा, राजकुमारी तिवाड़ी, अमिता, आशा देवी, किरण देवी, सरोज देवी, टीना शर्मा आदि मौजूद थे।

नौ दिन चलेगी संदेश यात्रा, गुरुग्राम भी जाएगी

बावलिया बाबा की दिव्य संदेश यात्रा नौ दिन तक चलेगी। जो कि पहले दिन चिड़ावा से चलकर लोहारू, गोठड़ा व भिवानी पहुंची। वहीं सोमवार को रोहतक और बहादुरगढ़, 13 दिसंबर को दिल्ली, 14 को दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में बाबा के गुणगान कार्यक्रम होंगे। 15 को गाजियाबाद, 16 को नोएडा, 17 को फरीदाबाद, 18 को गुरुग्राम, 19 को रेवाड़ी, नारनौल होते हुए वापस चिड़ावा पहुंचेगी।

बिड़ला के वरदाता, जन-जन की आस्था के प्रतीक परमहंस पण्डित गणेश नारायणजी बावलिया बाबा के निर्वाणोत्सव पर भगवत जन कल्याण मिशन द्वारा बाबा का यशोगान जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रतिवर्ष आयोजित होने वाली दिव्य संदेश यात्रा आयोजन को लेकर बावलिया बाबा भक्त मण्डल व भगवत जन कल्याण मिशन के कार्यकर्ता जुटे हैं। आयोजन समिति के अभय सिंह बडेसरा और मुकेश जलिन्द्रा ने बताया 11 दिसम्बर को सुबह सवा दस बजे कॉलेज रोड पर सनातन आश्रम, पोद्दार पार्क स्थित परमहंस पीठ से पूजन-आरती के साथ नौ दिवसीय यात्रा आयोजन का शुभारंभ होगा। यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर बावलिया बाबा के कृपा शिष्य पं.प्रभुशरण तिवाड़ी के सानिध्य में बाबा के जीवन चरित्र का गुणगान किया जाएगा। लोगों को बाबा के भजनों, जीवन गाथा और संबंधित साहित्य के द्वारा उनके चमत्कारों से अवगत करवाया जाएगा। यात्रा पड़ाव स्थलों पर रथ में विराजमान बाबा के दिव्य स्वरूप की आरती, मंगलपाठ और प्रसाद वितरण का कार्यक्रम होगा।

 

शेखावाटी के साई बिड़ला के वरदाता परमहंस पंडित गणेश नारायण बावलिया बाबा के निर्वाण दिवस पर बावलिया बाबा भक्त मंडल व भगवत जन कल्याण मिशन के संयोजन में निकाली जाने वाली संदेश यात्रा रविवार को गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई।

इससे पूर्व बाबा के कृपा शिष्य प्रभुशरण तिवाड़ी के सानिध्य में पंडित सियाराम शर्मा व पंडित दयाराम शर्मा के आचार्यत्व में यात्रा आयोजन समिति के सदस्यों ने सपत्निक रथ में सवार बाबा के दिव्य स्वरूप का पूजन किया व महाआरती हुई। आरती के पश्चात बाबा के भक्तों को उनके प्रिय दाल के बड़ो व सेव का प्रसाद वितरित किया गया। जिसके बाद यात्रा अपने पहले पड़ाव लोहारू हरियाणा के लिए रवाना हुई। यात्रा नौ दिनों तक हरियाणा, राजधानी दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में घूम कर बाबा का जीवन वृतांत व बाबा के चमत्कारों से लोगों को अवगत कराएगी। यात्रा स्थलों पर बाबा के साहित्य व चित्रों का वितरण, बाबा का मंगलपाठ व प्रसाद वितरण के कार्यक्रम होंगे।

ये रहे मौजूद

इस दौरान कार्यक्रम में पालिका उपाध्यक्ष अभय सिंह बड़सरा, पीसीपी स्कूल निदेशक धर्मपाल सिंह मीठारवाल, पूर्व सीटीओ सांवरमल मील, भगवती देवी मील, समाजसेवी सुरेन्द्र सैनी, मुकेश जलिन्द्रा, गणेश हलवाई झुंझुनू, आलोक भगेरिया, पंस सदस्य भरत सिंह, दामोदर हिम्मत रामका, कांतिप्रसाद हलवाई,अशोक-अजय मिठारवाल सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु महिला-पुरुषों ने हिस्सा लिया।

यात्रा में बाबा के कृपा शिष्य प्रभुशरण तिवाड़ी की अगुवाई में पंडित सियाराम-दयाराम शर्मा, सुरेश शेखावत, रामसिंह इंडाली, राजू भगत, सुभाष धाभाई, ग्यार सिलाल, श्याम राणा, विजेन्द्र सिंह साथ रहेंगे जो नो दिनों तक बाबा का गुणगान कर बाबा का यशोगान जन-जन तक पहुंचाएंगे।

 

 

 

 

 

————————————————Thank You For visit——————————————————-