July 20, 2024

News & jobs

देश विदेश के हिंदी समाचारों सहित नोकरी Jobs देखें।

Jhunjhunu police arrested three with five country made pistols, one live cartridge

झुंझुनूं पुलिस ने पांच देसी कट्टे, एक जिंदा कारतूस के साथ तीन को किया गिरफ्तार

झुंझुनूं पुलिस ने पांच देसी कट्टे, एक जिंदा कारतूस के साथ तीन को किया गिरफ्तार

Jhunjhunu police arrested three with five country made pistols, one live cartridge

Jhunjhunu police arrested three with five country made pistols, one live cartridge

 

झुंझुनूं की जिला स्पेशल टीम व सूरजगढ़ पुलिस ने तीन अलग अलग जगह कार्रवाई करते हुए अवैध हथियार सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 5 अवैध देशी कट्टे व एक जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। इनमें एक आरोपी बीएड का छात्र है।

पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि डीएसटी व सूरजगढ़ पुलिस को सूचना मिली कि दोबड़ा गांव का आकाश उर्फ शुटर अपने गांव आया हुआ है।

उसके पास अवैध हथियार है। इस पर पुलिस लोहारू हाइवे से दोबड़ा जाने वाले कच्चे रास्ते पर पहुंची तो आरोपी जलाल की जोहड़ी में बैठा मिला।

पुलिस को देखकर उसने भागने की कोशिश की। लेकिन उसे दबोच लिया गया। उसके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें तीन देसी कट्टे व एक जिंदा कारतूस मिला।

वहीं, दूसरे आरोपी मुकेश बराला निवासी बारी का बास को सूरजगढ़ मोड़ चिड़ावा पर एक देसी कट्टे के साथ पकड़ा।

तीसरे आरोपी सचिन चौधरी निवासी अजाड़ी कलां को फरट चौराहा सूरजगढ़ पर एक देसी कट्टे के साथ गिरफ्तार किया गया है।

तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।आकाश व मुकेश बराला आदतन अपराधी हैं। दोनों जयपुर हरियाणा सहित अलग अलग थानों में एक दर्जन मामले दर्ज हैं।

ऐसे आए पकड़ में दोनों बदमाश

SP मृदुल कच्छावा ने बताया कि जिला स्पेशल टीम के हेड कॉन्स्टेबल शशिकांत को गुरूवार को सूचना मिली थी की आकाश उर्फ शूटर अपने गांव दोबड़ा आया हुआ है, अपने गांव से कहीं दूसरी जगह जा रहा है। उसके पास अवैध हथियार है। इसके बाद सूरजगढ़ थानाधिकारी रविद्र कुमार को सूचना दी गई। जिस पर टीम का गठन कर लोहारू हाईवे से दोबड़ा की तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते पर जलाल की जोहड़ी में दबिश दी गई। मौके पर आकाश पीठ पर बैग लटकाए हुए जोहड़ी में बैठा मिला।

पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगा। पुलिस ने घेराबंद कर आरोपी को पकड़ लिया। बैग की तलाशी लेने पर 3 अवैध देशी कट्टे व एक जिंदा कारतूस मिले। पुलिस ने हथियार जब्त कर आरोपी को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया।

वहीं मुकेश बराला को पुलिस ने सूरजगढ़ मोड़ पर अवैध एक देशी कट्टा के साथ पकड़ा है। सचिन को देशी कट्टे के साथ सूरजगढ़ के फरट चौराहे से पकड़ा गया है। पुलिस तीनों आरोपियों से हथियारों के बारे में पूछताछ कर रही है। वहीं आकाश और मुकेश की हिस्ट्रीशीट खंगाली जा रही है।

दो आरोपियों की खुलेगी हिस्ट्रीशीट

एसपी ने बताया कि आकाश उर्फ शूटर पर हरियाणा व राजस्थान के विभिन्न थानों में नौ मामले दर्ज हैं। दूसरे आरोपी मुकेश बराला पर 13 मामले दर्ज हैं। इन दोनों आरोपियों की हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी। जबकि तीसरा आरोपी सचिन का यह पहला मामला है और वह बीएड का छात्र है।

आकाश उर्फ शूटर के खिलाफ नो  व मुकेश के खिलाफ दस मामले दर्ज

आरोपी आकाश उर्फ शूटर शातिर किस्म का अपराधी है। इसके खिलाफ हरियाणा, सूरजगढ़, जयपुर सहित अलग अलग थानों में मारपीट, जानलेवा, लूट के कई मामले दर्ज हैं। पुलिस ने आकाश की हिस्ट्रीशीट खोलने की तैयारी कर दी है। वहीं मुकेश के खिलाफ पिलानी, चिड़ावा, सूरजगढ, जयुपर सहित अलग अलग थानों में 10 के करीब मामले दर्ज हैं। कुछ मामलों में मुकेश को संदेह का लाभ देकर बरी भी किया है।

 

 

 

 

————————————————Thank You For visit——————————————————-