July 21, 2024

News & jobs

देश विदेश के हिंदी समाचारों सहित नोकरी Jobs देखें।

In the accident on Makar Sankranti, the relatives of the deceased Noman Sayyed gave a memorandum to the collector and blamed the electricity department.

मकर संक्रांति पर हुए हादसे में मृतक नोमान सैय्यद के परिजनों ने कलेक्टर को ज्ञापन दे बिजली विभाग को दोषी ठहराया

मकर संक्रांति पर हुए हादसे में मृतक नोमान सैय्यद के परिजनों ने कलेक्टर को ज्ञापन दे बिजली विभाग को दोषी ठहराया

In the accident on Makar Sankranti, the relatives of the deceased Noman Sayyed gave a memorandum to the collector and blamed the electricity department.

In the accident on Makar Sankranti, the relatives of the deceased Noman Sayyed gave a memorandum to the collector and blamed the electricity department.

 

झुंझुनूं जिला मुखालय पर मोहल्ला काजीवाड़ा वार्ड नंबर 33  में मकर संक्रांति 14 जनवरी पर हुए हादसे में छत के करीब में खड़ा नोमान नामक युवक करंट का झटका लगने से ट्रांसफार्मर पर जा गिरा था। खुले तारो में शॉर्ट सर्किट होने के कारण ट्रांसफार्मर में आग भी लग गई उसी आग में नोमान बुरी तरह से झुलस गया था जिसकी इलाज के दोरान मोत हो गई थी।

उक्त संबंध में मृतक नोमान सैय्यद के परिजनों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा कर हादसे का  बिजली विभाग को दोषी ठहराया। उनका आरोप है इतना बड़ा हादसा होने के बाद भी अभी तक बिजली विभाग ने ट्रांसफार्मर को स्थानांतरण नही किया।

घटना झुंझुनू शहर के मोहल्ला काजीवाड़ा वार्ड नंबर 33 के निवासी नोमान सैयद पुत्र लियाकत अली सैय्यद जो की 14 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन नोमान सैयद छत पर खड़ा था छत के बिल्कुल करीब दो फिट की दूरी पर बिजली का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है।

ट्रांसफार्मर पूरी तरीके से खुला हुआ है जिसकी विभाग ने कोई सुरक्षा नही कर रखी है।

हादसा होने से पूर्व भी  बिजली विभाग ने कोई सुरक्षा नही  की ना ही अब कर रहे है। विभाग  अभी भी आंखो पर पट्टी लगाए बैठा है

परिजनों ने ज्ञापन में आरोप लगाया की ट्रांसफार्मर के करीब मुस्लिम स्कूल है जहा बिजली के खुले व नंगे तार है आए दिन ट्रांसफार्मर में आग लगती है बारिश के मौसम में पशु हादसे का शिकार बनते है। खुले व नग्गे बिजली के तारों में आपस में शॉर्ट सर्किट होने के कारण ट्रांसफार्मर में आग लगती है 14 जनवरी को भी ऐसा ही हुआ खुले तार आपस में टकराने की वजह से ट्रांसफार्मर से करंट प्रवाहित हुआ। छत के करीब में खड़ा नोमान नामक युवक करंट का झटका लगने से ट्रांसफार्मर पर जा गिरा था।

खुले तारो में शॉर्ट सर्किट होने के कारण ट्रांसफार्मर में आग भी लग गई उसी आग में नोमान बुरी तरह से झुलस गया।

वार्ड पार्षद सहित अन्य लोगो ने भी बिजली विभाग में सूचना दी लेकिन करीब 20 मिनट बाद बिजली बोर्ड के कर्मचारी ने लाइन बंद की।

जिसकी वजह से करंट के झटके और आग की लपटों में जलता रहा। काफी देर बाद बिजली विभाव द्वारा लाइन बंद की गई जिसके पश्चात नोमान को काफी मशकतो के बाद बाहर निकाला गया स्थानीय लोगों की मदद से नोमान को शहर के बीडीके अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन हालत गंभीर होने के कारण सैयद नोमान को जयपुर के एस.एम.एस अस्पताल में रेफर कर दिया गया जिसकी इलाज के दौरान 19 जनवरी को शाम 7:30 बजे मौत हो गई थी।

वार्ड नंबर 33 के समस्त वार्डवासी व मृतक नोमान के परिजनों द्वारा जिला मुख्यालय पर जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी को ज्ञापन सौंपा तथा इस बात के लिए अवगत करवाया की पिछले दिनों जो हादसा नोमान के साथ हुआ वही हादसा दुबारा होने का पूरा पूरा अंदेशा है।

मृतक के पिता लियाकत अली ने बताया बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही की वजह से उन्होंने अपने इकलौते बेटे नोमान को खो दिया लियाकत अली ने बताया की वो दुबारा नही चाहते की किसी भी माता-पिता का लाल जैसा बेटा ऐसा बुरे हादसे का शिकार बने ।

कलेक्टर मोहदय को अवगत करवाया की बिजली का ट्रांसफार्मर जल्द से जल्द हटाया जाए और दूसरी जगह स्थानांतरण करवाया जाए साथ ही लियाकत अली ने बताया की पहले भी वार्ड पार्षद द्वारा ट्रांसफार्मर को हटाने के लिए बिजली विभाग  को लिखित रूप से सूचना दे चुके है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई व समाधान नहीं हुआ।

जिला कलेक्टर ने मृतक के परिवार को आश्वाशन दिया की जल्द से जल्द ट्रांसफार्मर को दूसरे जगह स्विफ्ट कर दिया जाएगा और बिजली बोर्ड से सरकार की हर संभव योजना का लाभ भी दिया जायेगा साथ ही चिरंजीवी योजना के तहत मुख्यमंत्री सहायता कोष द्वारा मुवावजा भी जल्द से जल्द दिलवाने का आश्वाशन दिया।

झुंझुनूं में  पतंग लूटते वक्त ट्रांसफार्मर पर गिरे युवक की इलाज के दौरान मौत

 

 

 

 

————————————————Thank You For visit——————————————————-