March 1, 2024

News & jobs

देश विदेश के हिंदी समाचारों सहित नोकरी Jobs देखें।

Due to alertness of Mandrella police, a major incident was avoided in the area.

Due to alertness of Mandrella police, a major incident was avoided in the area.

मण्ड्रेला पुलिस की सतर्कता से क्षेत्र में बड़ी घटना होने से बची

मण्ड्रेला पुलिस की सतर्कता से क्षेत्र में बड़ी घटना होने से बची

Due to alertness of Mandrella police, a major incident was avoided in the area.

 

मण्ड्रेला पुलिस की सतर्कता से क्षेत्र में बड़ी घटना होने से बची Due to alertness of Mandrella police, a major incident was avoided in the area.

मण्ड्रेला पुलिस की सतर्कता से क्षेत्र में बड़ी घटना होने से बची

पिलानी क्षेत्र में अवैध हथियारों का हो रहा है बड़ा कारोबार,कुछ दिनों पूर्व एएनआई ने भी की थी कार्यवाही

26 जनवरी को मण्ड्रेला पुलिस ने पकड़ा था तीन शातिर बदमाश,मुख्य आरोपी सहित तीन हो गए थे फरार

मण्ड्रेला पुलिस के 26 जनवरी को गांव खुड़ानिया में बड़ी आपराधिक गेंग के होनी की सूचना पर एक मकान में दबिश दी।जिसमे तीन आरोपियों सहित उनके कब्जे से अवैध हथियार व वाहन बरामद किए थे।पुलिस ने अनुसार उक्त आरोपी पिलानी इलाके में पेट्रोल पंप लूटने की साजिश रच रहे थे।

वारदात में शामिल 6 आरोपियों में से मण्ड्रेला पुलिस ने तीन आरोपी गांव थिरपाली बड़ी जिला चुरू निवासी सुनील प्रजापत,गांव थिरपाली बड़ी जिला चुरू निवासी सुनील उर्फ सोनू राजपूत व गांव लम्बोर बड़ी जिला चुरू निवासी अमित राजपूत उर्फ भांजा को गिरफ्तार कर लिया वही उनके तीन साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।फरार आरोपी गांव झेरली निवासी दीपू राजपूत उर्फ दीपला,गांव खुडानिया निवासी महावीर राजपूत,गांव थिरपाली बड़ी जिला चुरू निवासी दिनेश राजपूत उर्फ टिक्कू फरार हो गए

फरार आरोपियों में सरगना दीपेंद्र भी है शामिल जानकारी अनुसार दीपेंद्र उक्त गेंग का सरगना है तथा हार्डकोर अपराधी है वही महावीर जिसके घर साजिश रची जा रही थी दीपेंद्र का रिश्तेदार है। वह खुड़ानिया का रहने वाला है।उसके खिलाफ भी मण्ड्रेला थाने में मामला दर्ज हुआ है। दिनेश तिरापाली बड़ी (चूरू) का निवासी है। चूरू के हमीरवास थाने में उसके खिलाफ 2 मामले दर्ज हैं। मुख्य शातिर अपराधी पिलानी थाने (झुंझुनूं) का हिस्ट्रीशीटर दीपेंद्र उर्फ दीपू । उसके खिलाफ मारपीट, गैंगवार, हत्या और आर्म्स एक्ट के 13 प्रकरण दर्ज हैं। पुलिस को डेढ़ साल से उसकी तलाश थी।

पकड़े गए आरोपियों का खुलासा- पेट्रोल पंप लूटना था

पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों आरोपियों ने पूछताछ में बड़े खुलासे किए। आरोपियों ने बताया कि पिलानी में पेट्रोल पंप लूटने का प्लान था। इसके लिए दीपेंद्र ने ही सभी को खुड़ानिया (पिलानी) बुलाया था।पिलानी कस्बे में कौन सा पेट्रोल लूटना था, वह भी दीपेंद्र ही जानता था। पकड़े गए आरोपियों को नहीं पता था कि कौन से पेट्रोल पंप को लूटना है।

पिलानी थाने का हिस्ट्रीशीटर है दीपेंद्र

पिलानी थाना इलाके के झेरली गांव का रहने वाला दीपेंद्र उर्फ दिगपाल उर्फ दीपू पिलानी थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ मारपीट, गैंगवार, हत्या और आर्म्स एक्ट के 13 मामले दर्ज हैं। वह अफीम का नशा करता है। तस्करी में भी लिप्त है। कई बार जेल जा चुका है।

दीपेंद्र झुंझुनूं में डी-गैंग चलाता है। डी-गैंग और संपत नेहरा की गैंग के बीच शराब तस्करी को लेकर वर्चस्व की लड़ाई है।

करीब दो साल पहले दीपेंद्र समेत पांच बदमाशों को जयपुर कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने गिरफ्तार किया था। उनसे एक पिस्टल, चार जिंदा कारतूस और 55 ग्राम अफीम बरामद की थी। ये आरोपी जयपुर शहर में गैंगवार कर दहशत फैलाने की फिराक में थे।

शराब तस्करी का बड़ा सरगना

दीपेंद्र राजस्थान में अफीम व शराब तस्करी का बड़ा सरगना है। डेढ साल पहले हत्या के एक मामले में वह पैरोल पर बाहर आया था। इसके बाद से वह वारदातों को अंजाम दे रहा है। दीपेंद्र की पैरोल निरस्त कर दी गई थी।

हथियार कहां से आए बड़ा सवाल

पिलानी क्षेत्र में अवैध हथियारों का बड़ा कारोबार हो रहा है।कई बार क्षेत्र में फायरिंग की घटना हो चुकी है।वही गत दिनों पिलानी के पास स्थित झेरली गांव में एनआईए टीम ने दबिश देकर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में हथियार सप्लाई करने के आरोप में अशोक मेघवाल को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से काफी अवैध हथियार बरामद किए थे। अशोक ने ये हथियार भैंसों के बाड़े में चारे के नीचे छिपाकर रखे थे। वह झुंझुनूं जिले में 30 से अधिक हथियार सप्लाई कर चुका था।वही उक्त आरोपियों के पास भी हथियार मिले थे।इससे यही ज्ञात होता है क्षेत्र में बड़ी गेंग सक्रिय है और प्रशासन इस ओर ध्यान नही दे रहा।

आरोपियों से यह हुआ बरामद

एक अवैध पिस्टल,एक देशी कट्टा,पांच जिंदा कारतूस,तीन लोहे की हथौड़ा नुमा पाइप,छह मिर्ची पाउडर की थैलिया, दो रस्सी,प्लास्टिक की चिपकाने की टेप सहित दो वाहन जप्त किए गए है।

मामले की जांच पिलानी पुलिस कर रही है।

 

 

 

 

 

 

 

————————————————Thank You For visit——————————————————-