February 26, 2024

News & jobs

देश विदेश के हिंदी समाचारों सहित नोकरी Jobs देखें।

Murder accused Abdul Rehman, absconding for three years, arrested

Murder accused Abdul Rehman, absconding for three years, arrested

तीन साल से फरार हत्या के आरोपी अब्दुल रहमान को किया गया गिरफ्तार

Murder accused Abdul Rehman, absconding for three years, arrested

Murder accused Abdul Rehman, absconding for three years, arrested

Murder accused Abdul Rehman, absconding for three years, arrested
Murder accused Abdul Rehman, absconding for three years, arrested

 

तीन साल से फरार हत्या के आरोपी अब्दुल रहमान को किया गया गिरफ्तार Murder accused Abdul Rehman, absconding for three years, arrested

तीन साल से फरार हत्या के आरोपी अब्दुल रहमान को किया गया गिरफ्तार

• आरोपी द्वारा मृतक के सिर पर साबुन के पैकेट व लकडी की बैंत से किया गया था हमला।

• आरोपी घटना के बाद से राजस्थान से बाहर फरारी काट रहा था, जिसको नवलगढ पुलिस द्वारा अहमदाबाद से किया गया दस्तयाब।

श्री देवेन्द्र कुमार बिश्नोई IPS पुलिस अधीक्षक जिला झुन्झुनू के निर्देशानूसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गिरधारी लाल शर्मा RPS के मार्गदर्शन तथा श्री राव आनन्द RPS पुलिस उप अधीक्षक वृत नवलगढ के निकट सुपरविजन में श्री शिवदास मीणा पु.नि. थानाधिकारी नवलगढ़ के नेतृत्व में कस्बा नवलगढ में दिनांक 03.04.2021 को हुई बुजुर्ग दुकानदार की हत्या के पेचिदा मामले में करीब 03 साल से फरार आरोपी अब्दुल रहमान को श्री गिरधारी लाल उप निरीक्षक मय टीम द्वारा अहमदाबाद से दस्तयाब किया जाकर गिरफ्तार किया गया।

घटना का विवरण –

दिनांक 06.04.2021 को परिवादी श्री सोयल खत्री निवासी नवलगढ द्वारा रिपोर्ट पेश की गई कि प्रार्थी के पिता मोहम्मद रफीक ने अपने घर के बाहर किराणे की दुकान कर रखी है। दिनांक 03.04.2021 को शाम को 7 बजे रहमान पुत्र अनवर खोखर निवासी वार्ड न. 02 नवलगढ दुकान पर आया तथा प्रार्थी के पिता से कहा कि ओसवाल साबुन नकली है तब प्रार्थी के पिता ने कहा कि कहीं भी चैक करवा लो साबुन नकली नहीं है। उसके बाद अप्रार्थी रहमान ने ओसवाल साबुन के पूरे पैकेट से प्रार्थी के पिता मोहम्मद रफीक के सिर में मारी तथा प्रार्थी केपिता की चिटिया (लकड़ी) से सिर व शरीर पर मारपीट करके अपने घर चला गया तथा अपने माता पिता को लेकर आया और गाली गलौच व धमकी देकर चला गया। इसके पश्चात प्रार्थी अपने पिता का जांगिड अस्पताल लेकर आया वहां से गम्भीर होने पर जयपुर एसएमएस अस्पताल रेफर कर दिया गया। प्रार्थी के पिता के सिर में गम्भीर चोट लगने से आज दिनांक 06.04.2021 को ईलाज के दौरान प्रार्थी के पिता की मृत्यू हो गई। इत्यादि रिपोर्ट पर मु.न. 198/2021 धारा 302, 506 भादस में दर्ज किया जाकर अनुसंधान प्रारंभ किया गया।

पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही – 1. प्रकरण में परिवादी की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज किया जाकर मृतक का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम करवाया जाकर लाश परिजनों को सुपुर्द की गई तथा घटनास्थल का निरीक्षण किया जाकर साक्ष्य संकलन किया गया।

2. प्रकरण में मुल्जिम की तलाश हेतु पुलिस टीम का गठन किया जाकर मुल्जिम की तलाश प्रारंभ की गई। गठित पुलिस टीम द्वारा प्रकरण में मुल्जिम अब्दुल रहमान की संभावित स्थानों पर तलाश की गई। मगर मुल्जिम घटना के बाद से ही अपनी सकूनत से फरार होने के कारण अदम पतारसी रही।

3. प्रकरण में फरार मुल्जिम अब्दुल रहमान की तलाश के लिए गठित विशेष टीम द्वारा लगातार मुल्जिम के बारे में सूचना संकलित की जा रही थी, जिसको पुलिस टीम द्वारा अहमदाबाद से दस्तयाब किया जाकर आज दिनांक 10.01.2024 को गिरफतार किया गया।

4. प्रकरण में आरोपी अब्दुल रहमान घटना से बाद से ही अपनी सकूनत से फरार होकर राजस्थान से बाहर अलग अलग स्थानों पर फरारी काट रहा था। 5. प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी अब्दुल रहमान द्वारा गुस्से में आकर परिवादी के पिता बुजुर्ग

दुकानदार मोहम्मद रफीक के साथ साबुन के पैकेट व लकड़ी की बैंत से मारपीट कर हत्या करना सामने आया है।

6. प्रकरण में गिरफतारशुदा मुल्जिम को माननीय न्यायालय में पेश किया जाकर पीसी रिमाण्ड प्राप्त किया गया है जिससे घटना के संबंध में गहन अनुसंधान किया जा रहा है।

नाम पता आरोपी –

अब्दुल रहमान पुत्र श्री अनवर अली जाति खोखर मुसलमान उम्र 25 साल निवासी वार्ड न. 02. किसान छात्रावास के पास, नवलगढ थाना नवलगढ जिला झुंझुंनू सराहनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम –

1.श्री शिवदास मीणा पु. नि. थानाधिकारी पुलिस थाना नवलगढ

2. श्री गिरधारी लाल उप निरीक्षक पुलिस थाना नवलगढ

3. श्री महेन्द्र कुमार कानि. न. 361 पुलिस थाना नवलगढ

4. श्री मुकेश कुमार कानि. न. 316 पुलिस थाना नवलगढ

पुलिस अधीक्षक जिला झुन्झुनू

 

 

 

 

 

 

 

————————————————Thank You For visit——————————————————-